Facebook Se Paise Kaise kamaye 2024 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए

Facebook Se Paise Kaise kamaye | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | Mobile Se Paise Kaise Kamaye

 

Facebook Se Paise Kaise kamaye 2020 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2020

Facebook se paise Kaise kamaye  | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए
नमस्कार दोस्तों फेसबुक तो आप सभी लोग यूज़ करते ही होंगे। अपने दोस्तों से बात करने के लिए चैट करने के लिए या अच्छे-अच्छे पोस्ट भी करते होंगे। दोस्तों क्या आप जानते हैं फेसबुक से भी बहुत सारे पैसे कमाए जा सकते हैं। दोस्तों अगर आप फेसबुक पिछले कई सालों से यूज कर रहे हैं और आपके फेसबुक पर फ्रेंड लिस्ट बहुत ज्यादा है फ्रेंड फ्लोइंग बहुत ज्यादा है तो आप बहुत जल्दी फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे फेसबुक से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं जिनको अपनाकर आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

Facebook se paise Kaise kamaye | Smartphone Se Paise Paise Kamaye?
फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास क्या क्या चीजें होनी चाहिए ।
आपके पास एक मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस होनी चाहिए इसके साथ साथ पैन कार्ड और बैंक अकाउंट नंबर भी होनी चाहिए। और एक अच्छा इंटरनेट स्पीड कनेक्शन भी होनी चाहिए जो कि बहुत जरूरी होता है।
Facebook Se Paise Kaise kamaye 2020 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए





फेसबुक पर Affiliate Marketing पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों आप अमेजॉन या फ्लिपकार्ट के Affiliate Program को ज्वाइन करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अमेजॉन या फ्लिपकार्ट के Affiliate Program को ज्वाइन करना पड़ेगा जिसके लिए आपके पास बैंक अकाउंट नंबर और पैन कार्ड की डिटेल्स होनी चाहिए। एक बार आप प्रोग्राम ज्वाइन कर लेंगे । तब आपको फ्लिपकार्ट अमेजॉन के प्रोडक्ट को लिंक को शेयर करना होगा।
जितना ज्यादा उस लिंक पर क्लिक करके लोग उस प्रोडक्ट खरीदेंगे उतना ज्यादा आपको कमीशन मिलेगा और आपकी कमाई ज्यादा से ज्यादा होगी इसके लिए आपको अपने विजिटर्स का ध्यान रखना होगा कि उनका इंटरेस्ट किस चीज में है जिस चीज में उनका इंटरेस्ट हो उसी हिसाब से आपको पोस्ट शेयर करना होगा जिसे अपनी कमाई अधिक से अधिक हो सके।

Facebook Se Paise Kaise kamaye 2020 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए



अपने ब्लॉग या वेबसाइट का प्रमोशन कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों यदि आपका एक ब्लॉग है या वेबसाइट है तो आप उस वेबसाइट के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर करके ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकते हैं। इसके लिए चाहिए कि आपको अपने अधिक से अधिक पोस्ट डालना होगा। आप अपने एड्रेस के हिसाब से कोई नीच सुन सकते हैं जिसमें आपका इंटरेस्ट अधिक हो जिसके ऊपर आप जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों को दे सके उसी हिसाब से अपने वेबसाइट पर पोस्ट डालें और उन पोस्ट के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर करें ।
जितना ज्यादा लोग आपके वेबसाइट पर आपके फेसबुक पेज के जरिए विजिट करेंगे उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी क्योंकि नई वेबसाइट के लिए विजिटर आना थोड़ा मुश्किल होता है अगर आपका फेसबुक पेज है तो आप अपने फेसबुक पेज के जरिए अपने ब्लॉग वेबसाइट को आप ज्यादा से ज्यादा विजिटर दे सकते हैं और आपकी कमाई भी ज्यादा होगी।
फेसबुक पर वीडियो अपलोड करके भी पैसे कमा सकते हैं।
हाल ही में फेसबुक ने मोनेटाइजेशन का फीचर निकाला है अब आप फेसबुक पर अपने वीडियो को अपलोड करके और उसको मोनीटाइज करके पैसे कमा सकते हैं।
इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा वीडियो अपलोड करना होगा और फाइंड फ्लोइंग को भी बढ़ाना होगा जिससे आपकी वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोग देख सकें और अच्छी क्वालिटी की वीडियो अपलोड करनी होगी। और फिर उसको मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई करना होगा। जिसके बाद आप के वीडियो पर ऐड जो होगा और आपकी कमाई होगी।
Facebook Se Paise Kaise kamaye 2020 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए
लिंक शार्टनर का उपयोग करके भी आप पैसे कमा सकते हैं।
इसके लिए आपको लिंकशॉट ना वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा और उसके बाद आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक शार्ट करके उसको अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करेंगे तो जितने लोग उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको इतना ज्यादा कमाई होगी सिर्फ क्लिक करने से अपनी कमाई होगी। इसके लिए इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट है जो लिंक को शौर्ट करने का ऑप्शन देती है ।
पीपीडी नेटवर्क से जुड़ कर भी पैसे कमा सकते हैं।
इसके लिए आपको पीपीडी नेटवर्क साइट पर साइन अप करना होगा उसके बाद उनके फाइल के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर करना होगा जितना ज्यादा लोग उस फाइल को डाउनलोड करेंगे उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी । पीपीडी का मतलब होता है pay par download यह एक ऐसा साइट होता है जिस पर कई सारी फाइल अपलोड रहती है। आपको बस उन फाइल के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर करना होता है।
Facebook Se Paise Kaise kamaye 2020 | फेसबुक से पैसे कैसे कमाए
स्पॉन्सरशिप से पैसे कमा सकते हैं।
इसके लिए आपके फेसबुक पर एक अच्छा सा पेज बनाना होगा । और उस पर बहुत ज्यादा फ्रेंड फ्लोइंग बनानी होगी । आप जब भी उस पर कोई पोस्ट करें तो उस पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा लाइक करनी चाहिए शेयर होने चाहिए। अगर आपके फेसबुक पेज पर फाइल फ्लोइंग ज्यादा होगी तो कई बड़ी बड़ी कंपनी आपको स्पॉन्सरशिप देगी । स्पॉन्सरशिप में आपको बस उन कंपनी के प्रोडक्ट को अपने फेसबुक पेज पर एडवर्टाइज करना होता है उसके बारे में बताना होता है इसके लिए आपको कंपनी पैसे देती है।
Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2020Conclusion:-
तो हमें उम्मीद है दोस्तों आपको फेसबुक से जुड़ी या जानकारी अच्छी लगी होगी अपने दोस्तों में इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और उन्हें भी बताएं फेसबुक से पैसे कमाने के बारे में जिससे वह भी पैसे कमा सके। दोस्तों अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं हम उसका रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे इसके साथ-साथ आप हमें फेसबुक यूट्यूब इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद।
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment