Google Se Paise Kaise Kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए | जाने पूरी डिटेल में

Google Se Paise Kaise Kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए | जाने पूरी डिटेल में

Google Se Paise Kaise Kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए | जाने पूरी डिटेल में

 

 

Google Se Paise Kaise Kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए

 

दोस्तों क्या आप भी गूगल से पैसे कमाना चाहते हैं। क्या आपको पता है कि गूगल से पैसे कमाए जा सकते हैं वह भी बहुत सारे तरीके हैं दोस्तों जिसके जरिए आप गूगल के द्वारा पैसे कमा सकते हैं। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो गूगल के बारे में सिर्फ इतना ही जानते हैं कि गूगल एक सर्च इंजन है वहां से हम किसी भी प्रकार की जानकारी ले सकते हैं गूगल हमें दुनिया भर की जानकारी देता है लेकिन हम आपको बता दें कि गूगल से सिर्फ जानकारी नहीं बल्कि पैसे भी कमाए जा सकते हैं।

गूगल आपको नॉलेज के साथ-साथ पैसे भी देता है। आज डिजिटल जमाना है आज बहुत सारे लोग ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोचते हैं और बहुत सारे लोग पैसे कमा भी रहे हैं तो आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे गूगल से पैसे कमाने के बारे में तो चलिए दोस्तों आपको बताते हैं वह कौन कौन सा तरीका है जिसके जरिए आप गूगल से पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों गूगल के अपने बहुत सारे प्रोडक्ट है जैसे 
YouTube, AdSense, admob, Blogger, Google Ads, 
Google Se Paise Kaise Kamaye गूगल से पैसे कैसे कमाए
Google Se Paise Kaise Kamaye
1.YouTube 
Google Se Paise Kaise Kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए | जाने पूरी डिटेल में

दोस्तों यूट्यूब गूगल का ही अपना प्रोडक्ट है जिस पर आप वीडियो देखते हैं म्यूजिक सुनते हैं और बहुत सारी मनोरंजन करते हैं। या जानकारी लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है यूट्यूब से भी पैसे कमाए जा सकते हैं दोस्तों यूट्यूब पैसे कमाने के लिए सभी लोगों को या ऑप्शन देता है कि आप युटुब पर वीडियो बनाकर अपलोड करके उससे पैसे कमा सकते हैं।

आज बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिन्हें आप यूट्यूब पर देख सकते हैं वह आपकी और हमारी तरह ही ऐसे लोग हैं जो अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करके महीने के लाखों कमा रहे हैं आप भी उनकी तरह मेहनत करके लाखों रुपए कमा सकते हैं।
दोस्तों यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना पड़ता आप बिल्कुल फ्री में अपलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको यूट्यूब पर एक चैनल बनाना होगा चैनल बनाने के बाद आप यूट्यूब पर वीडियो अपने मोबाइल से एप्लीकेशन के द्वारा बना करके अपलोड कर सकते हैं और उस वीडियो को मोनीटाइज करके पैसे कमा सकते हैं मोनीटाइज करने के लिए ऐडसेंस से अपने यूट्यूब चैनल को लिंक करना पड़ता है जिसके बाद आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं
ज्यादा जानकारी के लिए यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए इस पर आपको यूट्यूब पर हजारों वीडियो मिल जाएंगी उन्हें देख कर आप यह बहुत आसानी से सीख जाएंगे कि यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए जाते हैं वीडियो अपलोड करके ।
2. Blogger.com

ब्लॉगर गूगल का अपना प्रोडक्ट है जिस पर आप पोस्ट लिख सकते हैं और उसको मोनीटाइज करके पैसे कमा सकते हैं। हम आपको बता दें कि ब्लॉगर क्या होता है। ब्लॉग पर आपको पोस्ट लिखने की आजादी होती है गूगल आपको फ्री में ब्लॉग लिखने की इजाजत देता है blogger.com पर आप अपने इंटरेस्ट अनुसार कोई भी पोस्ट लिख सकते हैं और उस पोस्ट को ऐडसेंस सेम मोनीटाइज करके लाखों रुपए कमा सकते हैं

बेसिकली ब्लागर वेबसाइट की तरह ही होता है जैसे आप वेबसाइट पर पोस्ट देखते हैं पढ़ते हैं ठीक उसी तरह ब्लॉगर भी होता है उस पर भी आप पोस्ट लिख सकते हैं दुनियाभर में जितने भी लोग हैं पोस्ट पढ़ते हैं गूगल पर जाकर के अब वह सब पोस्ट वेबसाइट पर लिखे होते हैं या फिर ब्लॉगर पर लिखे होते तो गूगल की तरफ से फ्री प्रोडक्ट है जिस पर आप काम करके लाखों पर आसानी से कमा सकते हैं
आज लगभग सभी लोग यूट्यूब और ब्लॉगर पर बहुत तेजी से आ रहे हैं और महीने का लाखों रुपए कमा रहे। यदि आपको सीखना है कि ब्लॉगर क्या है ब्लॉग से पैसे कैसे कमाते हैं तो इसके लिए आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं उस पर आपको हजारों वीडियो मिल जाएंगी ब्लॉक से पैसे कैसे कमाए जाते हैं जिसको देखकर आप बहुत ही आसानी से सीख सकते हैं । ब्लॉगर से पैसे कमाने के बारे में।
 
3.Admob 
Google Se Paise Kaise Kamaye गूगल से पैसे कैसे कमाए जाने पूरी डिटेल में

एडमॉब क्या होता है । दोस्तों एडमॉब गूगल का प्रोडक्ट है जिसके जरिए आप एप्लीकेशन को मोनीटाइज करके पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों आप सभी मोबाइल में एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं क्या आपको पता है उन एप्लीकेशन से भी महीने के हजारों से लाखों रुपए कमाए जाते हैं। गूगल आपको यह इजाजत देता है कि आप किसी भी प्रकार का मोबाइल एप्लीकेशन बना करके उसको एडवोक से जोड़कर महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं

इसमें ज्यादा पर खर्चा नहीं होता आपको सिर्फ एप्लीकेशन बनाने आना चाहिए। इसमें ज्यादा पर खर्चा नहीं होता आपको सिर्फ एप्लीकेशन बनाने आना चाहिए एप्लीकेशन कैसे बनाया जाता है इसे आप यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीख जाएंगे इसके बारे में भी यूट्यूब पर को हजारों वीडियो मिल जाएगी एप्लीकेशन बनाने के बारे में यह बिल्कुल फ्री में बनाया जा सकता है आपको बस सीखना होगा।
दोस्तों एप्लीकेशन बनाना बहुत ही आसान है आप यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीख सकते हैं दोस्तों जी मैंने अभी यहां जितने भी गूगल के प्रोडक्ट के बारे में बताया है उन सब में सबसे ज्यादा बेस्ट और पॉपुलर एडमॉब है क्योंकि ब्लॉगर और यूट्यूब पर आपको रोज काम करना पड़ता है तभी आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं
लेकिन अगर आप एप्लीकेशन बनाते हैं तो आपको सिर्फ एक बार ही काम करना पड़ता है आपको सिर्फ एक बार अपिकेशन बनाने में लगभग 1 हफ्ते का समय लग सकता है इस एप्लीकेशन को आपको गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड कर देना है और जितना ज्यादा लोग इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करेंगे और उससे जानकारी लेंगे उतना ज्यादा आप ही कमाई होगी या नहीं आपको एप्लीकेशन सिर्फ एक बार ही बनाना होता है
दोस्तों एप्लीकेशन बनाने के बाद उसको प्ले स्टोर में अपलोड करने के लिए आपको केवल ₹2500 खर्च करने पड़ेंगे। एक बार सिर्फ खर्च करना है आपको इसके बाद आपको फिर कभी पैसे नहीं देना पड़ेगा और वह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध रहेगा लेकिन आपको एप्लीकेशन अगर बनाना है तो आप बहुत ही अच्छी तरह से एप्लीकेशन बनाएं जिससे लोगों को कोई जानकारी मिल सके। अगर अच्छी एप्लीकेशन बनाएंगे तो लोगों को बहुत फायदा मिलेगा और वह उस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके रखेंगे जिससे आपकी कमाई ज्यादा से ज्यादा होगी।
आपने देखा होगा आप अपने मोबाइल में जब भी किसी एप्लीकेशन को ओपन करते होंगे तो उसके सामने कुछ ऐड तो होते होंगे दोस्तों वही एड गूगल एडमॉब के जरिए उन एप्लीकेशन में शो होता है। जिसके जरिए कमाई होती है। एप्लीकेशन बनाते समय आपको एडवोक का अकाउंट बनाना पड़ेगा और आपको Admob की तरफ से जो आईडी मिलेगी उस आईडी को उस एप्लीकेशन में ऐड करना होगा जिसके बाद आप उस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर में अपलोड करेंगे। फिर जितना ज्यादा लोग उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करेंगे और उसका इस्तेमाल करेंगे उतना ज्यादा आप ही कमाई होगी।
गूगल एडमॉब का पैसा आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है हर महीने की 21 तारीख को दोस्तों एप्लीकेशन बनाने में ऐसा आपको सिर्फ एक बार ही काम करना पड़ता है और सिर्फ एक बार ही खर्च करना पड़ता है उसके बाद वह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर हमेशा रहता है और आपको कमाई देते रहता है। एप्लीकेशन कैसे बनाएं इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं।
 
4.Google ads
Google Se Paise Kaise Kamaye गूगल से पैसे कैसे कमाए जाने पूरी डिटेल में

गूगल ऐड की मदद से करोड़ों रुपए कमाए जाते हैं। गूगल ऐड क्या होता है । गूगल ऐड का काम विज्ञापन दिखाना होता है। दोस्तों आपने यूट्यूब वेबसाइट या एप्लीकेशन जितने भी जगह आपने ऐड देखा है वह सब ऐड गूगल ऐड की वजह से ही दिखाई देता है। जितने भी बड़े-बड़े कंपनी है मोबाइल कंपनी कंप्यूटर लैपटॉप जितने भी ब्रांडेड कंपनियां है उस सभी अपने प्रोडक्ट की विज्ञापन के लिए गूगल ऐड को ही पैसा देती है ।

गूगल ऐड उन कंपनियों से पैसा लेकर के अपने गूगल ऐड प्रोग्राम के जरिए सभी वेबसाइट युटुब एप्लीकेशन पर विज्ञापन देता है जिससे गूगल की कमाई होती है। लेकिन गूगल ऐड आम लोगों को भी यह ऑप्शन देता है। जिसके जरिए आप किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट का विज्ञापन Google ads के जरिए कर सकते हैं। मान लीजिए अगर आपका युटुब चैनल है या कोई एप्लीकेशन है या कोई वेबसाइट है उन एप्लीकेशन या वेबसाइट को या वीडियो को आप Google ads के जरिए पब्लिक में श करा सकते हैं जिससे आपको ट्रैफिक ज्यादा मिलेगा लोग आप को जान सकेंगे और आपकी कमाई ज्यादा होगी।
दोस्तों गूगल ऐड का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इसके बारे में आप यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं और सीख सकते हैं गूगल ऐड कोई भी विज्ञापन शो कराने के लिए आपसे कुछ पैसा लेता है। तभी वह आपके विज्ञापन को लोगों तक पहुंचाता है। आप चाहे तो बहुत सारी कंपनियों के प्रोडक्ट को अपनी वेबसाइट पर अगर आपका वेबसाइट है या बीपी यूट्यूब है उस पर एडवर्टाइजमेंट कर सकते हैं गूगल ऐड के जरिए और उन कंपनियों से पैसा कमा सकते हैं।
Conclusion:- Google Se Paise Kaise Kamaye
तो दोस्तों आपको यह जानकारी Google Se Paise Kaise Kamaye कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं दोस्तों इस पोस्ट को आप अपने दोस्तों में फेसबुक पर व्हाट्सएप ग्रुप में जरुर शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी हेल्प में सके और वह भी गूगल की हेल्प से पैसा कमा सके। दोस्तों यदि आप भी गूगल से पैसा कमाना चाहते हैं
तो देर मत कीजिए आज से ही शुरु हो जाइए और बहुत सारा पैसा कमाइए क्योंकि आज ऑनलाइन का जमाना है आज ऑफलाइन से ज्यादा लोग ऑनलाइन तरीके से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं तो आपको भी जरूर कम आना चाहिए बस इसके लिए आपको थोड़ी जानकारी होनी चाहिए । गूगल से पैसे कमाने के बारे में जितने भी मैंने यह जानकारी दी है इन सभी पर वीडियो आपको यूट्यूब पर मिल जाएंगी वहां से आप देखकर सीख सकते हैं
और गूगल से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और दोस्तों आपके मन में यदि कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम उसका रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे इसके साथ-साथ आप हमें यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद।
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment