WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye 2021 | Whatsapp Se Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2021

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye 2021 | Whatsapp Se Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2021

WhatsApp se paise Kaise kamaye 2020 | Whatsapp Se Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2020

WhatsApp Se Paise Kaise kamaye 2021 | Whatsapp Se Mobile Par Paise Kaise Kamaye 2021
 

नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए दोस्तों बहुत सारे लोगों ने हमें कमेंट करके पूछा था व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके के बारे में। दोस्तों आज इंटरनेट का जमाना है आज सभी के पास स्मार्टफोन है सभी लोग स्मार्टफोन पर मदन जन भी करते हैं वह भी देखते हैं गाने में सुनते हैं गेम भी खेलते हैं लेकिन इसके साथ-साथ कई सारे लोग हैं जो स्मार्टफोन के जरिए लाखों रुपए कमा रहे हैं। 
 
यूं तो स्मार्ट फोन से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं फॉर एग्जांपल आफ फेसबुक इंस्टाग्राम ब्लॉग वेबसाइट या व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आज हम आपको सिर्फ बताएंगे कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के तरीके के बारे में दोस्तों व्हाट्सएप से पैसे कमाने का बहुत सारे तरीके हैं तो आइए जानते हैं वह कौन कौन सा तरीका है जो व्हाट्सएप से पैसे कमाने में आपकी मदद करेगा दोस्तों इसमें आपको कुछ ज्यादा लगेगा नहीं आपको मोबाइल में बस इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
और इसके साथ-साथ आपके पास बहुत सारे लोग के व्हाट्सएप नंबर आपके पास होने चाहिए जिनका आप एक ग्रुप बना करके पैसे कमा सकते हैं।
व्हाट्सएप पर एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाए ।
दोस्तों अपनी एक मार्केटिंग करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको एमेजन या फ्लिपकार्ड जैसे साइड से जुड़कर अपनी एक प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा । एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के लिए आपके पास पैन कार्ड और बैंक अकाउंट की डिटेल्स होनी चाहिए। इसके बाद आप एमेजन या फ्लिपकार्ट से जुड़कर पैसे कमा सकते हैं। एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के लिए आपके पास एक ब्लॉग या यूट्यूब चैनल होना चाहिए । 
 
अगर आपके पास एक ब्लॉग है। तो आप अमेजॉन या फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट के लिंक को अपने ब्लॉग पोस्ट पर लगा सकते हैं। और उस पोस्ट के लिंक को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें। जब कोई उस लिंक पर क्लिक करके कोई भी प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको उस प्रोडक्ट कमीशन मिलेगा। इस तरह से अपनी एक मार्केटिंग करके आप पैसे कमा सकते हैं।
व्हाट्सएप पर ऑनलाइन टीचिंग से पैसे कमा सकते हैं।
दोस्तों आप चाहे तो अपने व्हाट्सएप पर बहुत सारे लोगों को ऑनलाइन क्लासेस दे सकते हैं उन्हें पढ़ा सकते हैं और उससे पैसे भी कमा सकते हैं। क्योंकि आज बहुत सारे लोग ऑनलाइन पढ़ाई करना पसंद करते हैं।
लिंक शार्टनर का उपयोग करके पैसे कमाए।
दोस्तों आपने देखा होगा आपके व्हाट्सएप ग्रुप या फेसबुक पर बहुत सारे प्रोडक्ट के लिंक आते रहते हैं जिनमें आपको मोबाइल टेबलेट कंप्यूटर लैपटॉप से जुड़े बहुत सारे लिंक आते रहते हैं उनमें छोटा सा लिंक होता है उस लिंक पर क्लिक करने से भी पैसे कमाई होती है।
 
असल में आपको एक लिंक शार्टनर वेबसाइट से जुड़ना होता है उसके बाद आप किसी भी कंपनी के लिंक को शॉट करके जैसे अमेजॉन या फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट के लिंक को आप शार्ट करके अपने व्हाट्सएप में अपने ग्रुप में शेयर करेंगे तो इतने लोग उस लिंक पर क्लिक करेंगे उतना ज्यादा आपकी कमाई होगी लिंक शार्टनर वेबसाइट से। आपको बस लिंकशॉट नल वेबसाइट से साइन ऑफ करके उसके बाद किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट को लिंक को शौट कर देना है और उसको अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करना है ।
खुद के प्रोडक्ट को सेल करके पैसे कमा सकते हैं।
दोस्तों कि यदि आपका कोई वेबसाइट है तो उस पर आप अपना कोई भी प्रोडक्ट लिस्ट कर सकते हैं और उस प्रोडक्ट के लिंग को अब अपने व्हाट्सएप पर शेयर करके चेक करवा सकते हैं जिससे आपका कमाई बढ़ जाती है। इसके अलावा आपको अमेजन या फ्लिपकार्ट के रिटेलर प्रोग्राम से जुड़कर पैसे कमा सकते हैं। 
 
इसके लिए आपके पास बहुत सारे प्रोडक्ट होने चाहिए जिसको आप अमेजन या अपने प्यार के साइड पर लिस्ट कर सकते हैं वहां से पैसे भी कमा सकते हैं और उस लिस्ट के लिंक को आप अपने व्हाट्सएप पर शेयर कर के भी पैसे कमा सकते हैं इससे आप का प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा शेयर होगा और आपकी कमाई भी बढ़ जाएगी।
PPD नेटवर्क से जुड़ कर पैसे कमाए 
PPD क्या मतलब होता है Pay Par download इसकी एक साइड होती है जहां पर बहुत सारी फाइल डाउनलोडिंग रहती है । आपको बस उस फाइल के लिंक को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करना है जितने लोग उस फाइल को डाउनलोड करेंगे उतना आपका पैसा बनेगा। आपको बस पी पी डी नेटवर्क से जुड़ना होगा और उसके लिंक को शेयर करना होगा आपने व्हाट्सएप ग्रुप में। इस तरह से भी आप पैसे कमा सकते हैं। इस तरह से भी आप पैसे कमा सकते हैं।


खुद के ब्लॉग या वेबसाइट या यूट्यूब चैनल को भी प्रमोशन करके पैसे कमा सकते हैं
दोस्तों यदि आपका कोई ब्लॉग है या यूट्यूब चैनल है तो आप उस ब्लॉग को अपने यूट्यूब चैनल को भी अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं जिससे आपके ब्लॉग पर विजिट ज्यादा होंगे और आपकी कमाई ज्यादा होगी। अगर आपका ब्लॉग नहीं है या यूट्यूब चैनल नहीं है तो उसे बना ले क्योंकि आज ऑनलाइन का जमाना है सभी लोग ऑनलाइन तरीके से लाखों रुपए कमा रहे हैं आपको भी यह जरूर करना चाहिए।
 
Conclusion:-
 
तो हमें उम्मीद है दोस्तों व्हाट्सएप से जुड़े यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी आपको यह पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इस पोस्ट को अपने व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप में जरुर शेयर करें और लोगों को भी बताएं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बारे में दोस्तों यदि आपका कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं हम उसका रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे साथ ही साथ आप हमें यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद 
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment