Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye – सिर्फ 2 मिनट में ( 2023 )

Gallery Se Delete Photo Wapas Kaise Laye | File Manager Se Delete Photo Wapas Kaise laye | Memory Card Se Delete Photo Kaise Nikale | Google Photos Se Delete Photo Kaise Wapas Laye | Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye

Gallery Se Delete Photo Wapas Kaise Laye File Manager Se Delete Photo Wapas Kaise laye Memory Card Se Delete Photo Kaise Nikale Google Photos Se Delete Photo Kaise Wapas Laye Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye
Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye | Gallery Se Delete Photo Wapas Kaise Laye

 

Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye | Gallery Se Delete Photo Wapas Kaise Laye

आज लगभग हर व्यक्ति के पास Smartphone है सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कॉल करने के साथ-साथ मनोरंजन के लिए भी करते हैं। आज हम मोबाइल पर फोन कॉल के साथ साथ मनोरंजन के लिए टीवी गेम फोटो वीडियो भी देखते हैं । यहां तक कि दुनिया भर की कोई भी जानकारी चाहिए जो हमें अपने स्मार्टफोन पर इंटरनेट की वजह से चुटकियों में मिल जाता है ।

इसके अलावा हम अपने स्मार्टफोन में कई सारी फोटो और वीडियो रखते हैं जो हमारी यादों का एक हिस्सा होता है हम अपने सगे संबंधी या अपने परिवार के फोटो वीडियो को अपने मोबाइल में सेव करके रखते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपने अपने मोबाइल में कोई फोटो रखी हो जो गलती से डिलीट हो गई हो और आप चाहते हो उसे वापस लाना ।

तो आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने स्मार्टफोन से डिलीट हुई फोटो और वीडियो को वापस कैसे लाएंगे आइए जानते हैं तो इसके लिए आपके पास तीन तरीके हैं जिनसे आप अपने मोबाइल के डिलीट हुई फोटो और वीडियो को वापस ला सकते हैं।
1. गूगल फोटोज से डिलीट हुए फोटो को वापस कैसे लाएं? Google Photos Se Delete Photo Kaise Wapas Laye
सभी स्मार्टफोन में गूगल फोटोज ऐप पहले से इंस्टॉल रहता है उस एप्लीकेशन में फोटो बैकअप का ऑप्शन रहता है यदि आपने गूगल फोटोज एप की सिंक्रोनाइजेशन ऑन कर के रखे हुए हैं तो आपके सभी डिलीट हुए फोटो वापस मिल जाएंगे। फोटो वापस लाने के लिए गूगल के फोटो ऐप को ओपन करें
और मेनू बार में जाएं वहां आपके सामने Trash या Bin का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके डिलीट हुई फोटो को वापस ला सकते हैं गूगल फोटोज एप में 60 दिनों तक का फोटो वापस ला सकते हैं यानी अगर आपके फोटो 60 दिनों से ज्यादा हो चुके हैं डिलीट हुए तो वापस नहीं ला सकते ।
2. मेमोरी कार्ड से डिलीट हुए फोटो वापस कैसे लाएं? Memory Card Se Delete Photo Kaise Nikale
यदि आपके स्मार्ट फोन के मेमोरी कार्ड से कोई फोटो या वीडियो डिलीट हो गई हो तो आप उस मेमोरी कार्ड को किसी कार्ड रीडर में लगाकर कंप्यूटर द्वारा किसी रिकवरी सॉफ्टवेयर की मदद से वापस ला सकते हैं
रिकवरी सॉफ्टवेयर के लिए आप अपने कंप्यूटर में Easeus Data recovery wizard को इंस्टॉल करें इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपना डिलीट हुआ फोटो और वीडियो वापस ला सकते हैं।
3. स्मार्टफोन से डिलीट हुई फोटो को वापस कैसे लाएं? Smartphone Se Delete Photo Kaise Nikale
स्मार्ट फोन से फोटो रिकवरी के लिए सबसे अच्छा एप्लीकेशन है Disk Digger जो कि प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप की मदद से आप अपने डिलीट हुए फोटो को वापस ला सकते हैं।
Conclusion:- Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye
तो हमें उम्मीद है दोस्तों आपको यह जानकारी Mobile Se Delete Hua Photo Kaise Wapas Laye अच्छी लगी होगी दोस्तों टेक्नोलॉजी से रिलेटेड कोई आपका सवाल हो तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं हम उसका रिप्लाई देने की पूरी कोशिश करेंगे आप हमें सोशल मीडिया यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक पर भी फॉलो कर सकते हैं ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद ।
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment