'ग्रेजुएट चाय वाली' - Priyanka Gupta Graduate Chaiwali Biography Age, Family, wiki

'ग्रेजुएट चाय वाली' प्र‍ियंका गुप्ता | Priyanka Gupta Graduate Chaiwali Biography Age, Family, wiki

 

'ग्रेजुएट चाय वाली' - Priyanka Gupta Graduate Chaiwali Biography Age, Family, wiki


 

प्र‍ियंका गुप्ता 'ग्रेजुएट चाय वाली' | Priyanka Gupta Graduate Chaiwali

इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रियंका गुप्ता चाय वाली नाम का Trend सबसे ज्यादा चल रहा है इसके पीछे एक खास वजह है क्योंकि अभी तक आप लोगों ने सुन रखा था एमबीए चायवाला, आईआईटियन चायवाला, लेकिन देश में पहली बार एक नया नाम हमें सुनने को मिल रहा है 'ग्रेजुएट चाय वाली'

कौन है ग्रेजुएट चाय वाली क्यों यह नाम सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है आइए हम आपको बताते हैं। बिहार की राजधानी पटना में हाल ही में एक लड़की काफी चर्चा में है इसकी वजह उस लड़की का अपना स्टार्टअप है। इस लड़की का नाम प्रियंका गुप्ता है। Priyanka Gupta मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिले की रहने वाली है । Priyanka Gupta Graduate Chaiwali
 

Priyanka Gupta Education :-

 जिन्होंने अपनी पढ़ाई बनारसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से अर्थ शास्त्र में एजुकेशन किया है। यहां हम आपको बता दें प्रियंका गुप्ता अपने नाम की वजह से नहीं बल्कि अपने काम की वजह से इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं सभी लोग उनके काम की तारीफ कर रहे हैं इन्हें सपोर्ट कर रहे हैं आइए बताते हैं प्रियंका गुप्ता क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं इसके पीछे की वजह क्या है?

दरअसल प्रियंका गुप्ता इन दिनों अपने नए बिजनेस स्टार्टअप चाय के बिजनेस की वजह से सोशल मीडिया पर Trend कर रही हैं क्योंकि अभी तक आप लोगों ने चाय वाला नाम से बिजनेस स्टार्टअप के बारे में सुना होगा लेकिन यह शायद देश में पहली लड़की है इन्होंने ग्रेजुएट चायवाली नाम से नया स्टार्टअप शुरू किया है इनके इस बिजनेस आइडिया से लोगों को काफी मोटिवेशन मिल रहा है। 

प्रियंका गुप्ता पटना में विमेंस कॉलेज के पास एक चाय की दुकान चला रही हैं । और उनका यह बिजनेस काफी तेजी से Grow कर रहा है उनकी आमदनी भी हो रही है वह रोजाना 3 से ₹4000 तक की बिजनेस कर पा रही है। 

प्रियंका गुप्ता ने चाय की इस बिजनेस पर आने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी थी और बैंकिंग की तैयारी पिछले 2 साल से कर रही थी । बैंकिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं में लगातार प्रयास करने पर भी उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी । जिसके वजह से उन्होंने फिर एक नए बिजनेस स्टार्टअप के बारे में सोचना शुरु कर दिया 

'ग्रेजुएट चाय वाली' - Priyanka Gupta Graduate Chaiwali Biography Age, Family, wiki


इसे भी पढ़ें :- कुमकुम भाग्य प्रज्ञा Biography

इसे भी पढ़ें :- आशी सिंह ( Meet ) का जीवन परिचय

फैमिली का सपोर्ट :-

अपने इस बिजनेस को नाम दिया ग्रेजुएट चाय वाली हालांकि यह बिजनेस स्टार्ट करना प्रियंका गुप्ता के लिए थोड़ा सा मुश्किल रहा क्योंकि इस बिजनेस के बारे में उन्होंने अपने फैमिली से डिस्कस नहीं किया था । वह खुद से अपना बिजनेस शुरु करना चाहती थी उन्हें ऐसा लग रहा था कि शायद फेमली सपोर्ट शुरू में उन्हें नहीं मिल पाता अगर वह अपने फैमिली को बता देती । इसीलिए उन्होंने अपने इस बिजनेस को शुरू करने के बाद अपने फैमिली को बता दिया लेकिन उनकी फैमिली ने खुलकर प्रियंका गुप्ता का सपोर्ट किया और लोगों ने भी साथ दिया जिसके वजह से काफी प्रोत्साहन मिला और आपने बिजनेस को Grow करने में सक्षम हो पाई !

बिजनेस की शुरुआत :-

प्रियंका गुप्ता ने अपने इसने बिजनेस कोटा करने के लिए अपने घर से एक पैसा भी नहीं लिया बल्कि अपने इस बिज़नेस कुछ चैट करने के लिए खुद से ही थोड़ी मेहनत की इसके लिए उन्होंने बैंक से प्रधानमंत्री मुद्रा लोन देने आवेदन दिया लेकिन बैंक ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया । क्योंकि बैंक का कौन सा कि वह पटना की लोकल निवासी नहीं है इसलिए बैंक हेलो नहीं दे सकता लेकिन  प्रियंका गुप्ता ने हार नहीं मानी उन्होंने अपने एक दोस्त की मदद से ₹30000 का उद्धार लिया जिससे उन्होंने अपने इस बिज़नेस की शुरुआत की।

अपने इस चाय के बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए तिरंगा गुप्ता नहीं पटना में दो महीने तक काफी सारी रिसर्च की काफी सारे लोगों से मिली । फाइनली उन्होंने 2 महीने की कठिन रिसर्च के बाद पटना में विमेंस कॉलेज के पास चाय की स्टाल लगा दी क्योंकि उन्हें लगता था कि जहां सबसे ज्यादा स्टूडेंट होते हैं वहां बिजनेस काफी तेजी से ग्रुप करेगा और उन्होंने जैसा सोचा ठीक वैसा ही हुआ। 
 
चाय का बिजनेस काफी ज्यादा प्रॉफिट टेबल बिजनेस होता है इसको ध्यान में रखकर उन्होंने इस बिज़नेस की शुरुआत की और उन्हें अब लोगों का काफी ज्यादा सपोर्ट मिला है और अपने इस बिज़नेस को वह एक बड़ी बिजनेस यानी कि एक ब्रांड बनाने वाली हैं जिसकी बारे में लोगों को समय के साथ अपडेट मिलता रहेगा।

नाम
प्रियंका गुप्ता 
जन्म तिथि/उम्र  24 साल 
पिता का नाम  Update...
माता का नाम  Update...
गृह जिला  पूर्णिया, बिहार 
Graduate Year  2019 
Graduate College  महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी 
चाय स्टॉल रिसर्च की प्रारंभ तिथि  30 जनवरी 2022 
RK

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any Spam link in the Comment Box.

और नया पुराने