Jiobook Laptop : Jio का सबसे सस्ता 4G लैपटॉप Price & Features के साथ लॉन्च । How To Buy Jiobook Laptop

Jiobook Laptop : Jio का सबसे सस्ता 4G लैपटॉप Price & Features के साथ लॉन्च । How To Buy Jiobook Laptop । Reliance Jiobook Laptop Price Features

 

Jiobook Laptop : Jio का सबसे सस्ता 4G लैपटॉप Price & Features के साथ लॉन्च । How To Buy Jiobook Laptop । Reliance Jiobook Laptop Price Features

 

Jiobook Laptop: Reliance Jio ने इंटरनेट की दुनिया में जो कदम रखा है उससे पूरी दुनिया में तहलका मच गया । रिलायंस जियो ने यूजर्स को ऐसा तोहफा दिया जो ना कभी पहले किसी ने दिया था और ना भविष्य में कोई दे पाएगा । How To Buy Jiobook Laptop । Reliance Jiobook Laptop Price Features

Reliance Jio ने यूजर्स को 6 महीने तक फ्री इंटरनेट का सेवा दिया वह भी 4G Speed उसके बाद बहुत ही सस्ते Plans में 4G इंटरनेट स्पीड का सर्विस हर इंटरनेट यूजर्स को दिया जो पहले कभी ढाई ₹250 में 1GB इंटरनेट मिलता था वहीं 45 जीबी ढाई सौ रुपए में हो गया यह केवल Jio के वजह से हुआ ।

जिओ Internet सेवा आने की वजह से कई तरह के इंटरनेट प्रोवाइडर्स कंपनियां बंद हो गई थी कि वह जियो का टक्कर दे ही नहीं पाए कईयों ने तो आपस में टाइअप कर लिया । लेकिन इसका सबसे ज्यादा फायदा Internet यूजर्स को हुआ जो इंटरनेट पर Data कंज्यूम करते हैं Video अपलोड करते हैं उन्हें काफी ज्यादा फायदा मिला है ।
जियो की वजह से काफी सारे लोगों की जिंदगी बदल गई । आज लगभग बहुत सारे लोग High Speed इंटरनेट की वजह से Mobile से ही YouTube पर वीडियो अपलोड करके महीने के लाखों रुपए कमा रहे हैं बहुत सारे लोग Work-From-Home कर रहे हैं यह सब केवल Reliance Jio के वजह से हुआ है।
अब Reliance Jio ने लैपटॉप की दुनिया में कदम रखा है वह आम लोगों को काफी सस्ते दामों पर Laptop प्रदान कर रहा है Jio के नए लैपटॉप का नाम है Jiobook Laptop
Jiobook Laptop बहुत ही शानदार फीचर्स के साथ आता है जिसे हाल ही में Reliance Jio ने लॉन्च किया है How To Buy Jiobook Laptop । Reliance Jiobook Laptop Price Features
रिलायंस जिओ की तरफ से Jiobook Laptop मात्र ₹20000 में आपको दिया जा रहा है । यह लैपटॉप खासकर Students को ध्यान में रखकर बनाया गया है इसमें स्टूडेंट से जुड़े सारे बातों का ध्यान रखा गया है । Jio Book Laptop काफी कम कीमत में होने की वजह से लगभग सभी लोग इसे खरीद सकेंगे Reliance Jio ने इसे मेड इन इंडिया प्रोडक्ट के रूप में मार्केट में लॉन्च किया है ।
Reliance Jio के इस लैपटॉप का नाम Jiobook Laptop रखा गया है। इसमें आपको काफी सारे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। रिलायंस Jiobook Laptop को कंपैक्ट लुक दिया गया है। जिओ बुक लैपटॉप में आपको 4G सिम सपोर्ट देखने को मिलता है ।
Jiobook Laptop को आप गवर्नमेंट इन मार्केट प्लेस https://gem.gov.in/ वेबसाइट से Order कर सकते हैं ।

Jiobook Laptop के Features एंड Price :

Price :

Jiobook Laptop की कीमत ₹19500 रखी गई है। इसे आप गवर्नमेंट वेबसाइट (Gem) से खरीद सकते हैं ‌।

Display :

Jiobook Laptop मैटेलिक लुक के साथ ABS प्लास्टिक बेसिक डिजाइन को सपोर्ट करता है । इसमें आपको HD Display 11. 6 इंच का सपोर्ट दिया गया है जो कि एक नॉन टॉर्च एंटी ग्लेयर डिस्प्ले है। जो Low बेजल्स के साथ आता है ।

Processor :

यदि इसके Processor की बात की जाए तो Jio Book Laptop में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 665 प्रोसेसर 2.3 घाट का सपोर्ट दिया गया है इसके साथ-साथ इसमें आप जियो 4जी सिम इंसर्ट कर सकते हैं ।

Ram & Storage :

Jio Book Laptop में आपको 2GB रैम lpddr4x का सपोर्ट दिया गया है यदि इसके स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें आपको 32GB इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट दिया गया है। इसके स्टोरेज को Micro SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है ।

Battery Backup :

यदि बैटरी Backup की बात की जाए तो इसमें आपको लगभग 8 घंटे का Battery Backup सपोर्ट मिलता है।

Webcam :

इसमें Video Calling के लिए Webcam का सपोर्ट दिया गया है जो कि HD Resolution के साथ आता है।

Keyboard :

Jiobook Laptop में आपको एक सिंपल स्टैंडर्ड स्पील रजिस्टेंट कीबोर्ड सपोर्ट दिया गया है

Operating System :

यदि इसके Operating System की बात की जाए तो इसमें आपको जियो का अपना  जियो ऑपरेटिंग सिस्टम (JioOS) सपोर्ट मिलता है।

Connectivity :

यदि इसके Connectivity की बात की जाए तो इसमें आपको 4G सिम के सपोर्ट के साथ-साथ वाईफाई 802.11ac और Bluetooth 5.0 सपोर्ट मिलता है ।

Warranty :

Jiobook Laptop में आपको 1 Year की Warranty मिलती है जो कि इस Price रेंज में काफी बेहतर जियो बुक लैपटॉप है ।
तो यदि आप स्टूडेंट हैं अगर आपको बेस्ट बजट लैपटॉप लेना है तो आप इस Jiobook Laptop को यदि लेना चाहे तो ले सकते हैं । वैसे इस लैपटॉप को देखकर ऐसा लगता है जैसे क्रोमबुक लैपटॉप की तरह ही इस लैपटॉप को डिजाइन किया गया है । आपकी क्या राय है इस Jiobook Laptop के बारे में हमें जरूर कमेंट करें ।

इसे भी पढ़ें :- YouTube Se Paise Kaise Kamaye ?

Conclusion : How To Buy Jiobook Laptop । Reliance Jiobook Laptop Price Features

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें । ताकि उन्हें भी जिओ के नए लैपटॉप के बारे में जानकारी हो इसके अलावा और कोई सवाल आपके मन में हो तो आप हमें जरूर कमेंट करें ब्लॉग पर आने के लिए आपका धन्यवाद ।
 
FAQ :
Q: रिलायंस जिओ बुक लैपटॉप कहां से खरीदें ?
Ans: आप रिलायंस जिओ बुक लैपटॉप गवर्नमेंट वेबसाइट GEM से खरीद सकते हैं ।
Q: जिओ बुक लैपटॉप की प्राइस क्या है ?
Ans: जिओ बुक लैपटॉप की प्राइस ₹19500 है ।
Q: जियो बुक लैपटॉप की बैटरी बैकअप कितनी है ?
Ans : जियो बुक लैपटॉप लगभग 8 घंटे की बैटरी बैकअप देता है ।
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment